बुधवार, 7 अप्रैल 2010

मिर्च-मसाला

अक्षय कुमार ने की चीटिंग!
ने के मामले में अक्षय ने अपने ट्रेनर के साथ ‘हाउसफुल’ की शूटिंग के दौरान चीटिंग की। मामला कुछ इस तरह था। इटली में शूटिंग चल रही थी। फिल्म में एक सीन था जिसमें सारे कलाकारों को पानी से बाहर निकलना था। सबको ग्रीक गॉड की तरह टोंड बॉडी में नजर आना था। इसलिए अक्षय के ट्रेनर ने उनका डाइट शेड्यूल सख्त कर दिया। अक्षय को जो खाना दिया जा रहा था वो ‍उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं था।
अक्षय के सामने निर्देशक साजिद खान, कोरियोग्राफर फराह खान और निर्माता साजिद नाडियाडवाला स्वादिष्ट भोजन खाते थे और बेचारे अक्की मुँह ताकते रहते थे। आखिर खिलाड़ी कुमार को तरकीब सूझी।
एक दिन अक्षय ने साजिद को फोन लगाकर कहा कि संवादों की रिहर्सल करने के लिए उनके रूम में आना चाहते हैं। साजिद के रूम में पहुँचने के तुरंत बाद अक्षय ने स्वादिष्ट खाने का ऑर्डर दिया और साजिद से इस बारे में किसी को भी नहीं बताने की विनती की, खासतौर पर ट्रेनर को।
इस बारे में साजिद कहते हैं ‘अक्षय ने मेरे रूम में आकर इस तरह की हरकत की थी। मैंने पूछा कि वे इस तरह चीटिंग क्यों कर रहे हैं तो उन्होंने मासूमियत से जवाब दिया कि मैं भी इंसान हूँ। इसके बाद मेरे पास और कोई चारा नहीं था।‘

प्रिंस बनाम आईपीएल
आईपीएल में हो रहे मैचेस ने सिनेमाघरों को सुनसान कर दिया है। बड़े निर्माता अपनी फिल्मों को रिलीज करने में डर रहे हैं और छोटी फिल्मों को देखने कोई नहीं आ रहा है। लेकिन ‘प्रिंस’ के निर्माता अपनी फिल्म को 9 अप्रैल को रिलीज कर रहे हैं। उनका मानना है कि फिल्म अच्‍छी होगी तो जरूर चलेगी। ‘प्रिंस’ को फायदा भी मिल सकता है ‍क्योंकि पिछले कई दिनों से कोई अच्छी फिल्म रिलीज नहीं हुई है और अगर ‍’प्रिंस’ में दम हुआ तो वो आईपीएल का मुकाबला कर लेगा।
2 अप्रैल को सदियाँ, तुम मिलो तो सही, पंख, द ग्रेट इंडियन बटरफ्लाय और डब फिल्म ‘महायुद्ध - द क्लेश ऑफ द टाइटन्स’ रिलीज हुईं, लेकिन सभी फिल्मों की शुरुआत बेहद खराब रही।
‘सदियाँ’ देखकर ऐसा लगा मानो सदियों पुरानी फिल्म देख रहे हो। संजय गुप्ता ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। निर्माता के रूप में एक ही दिन उनकी दो फिल्में (पंख और द ग्रेट इंडियन बटरफ्लाय) रिलीज हुईं।
‘पंख’ अधिकांश लोगों को समझ में ही नहीं आई और दूसरी फिल्म का नाम ही कई लोगों के पल्ले नहीं पड़ा। हॉलीवुड फिल्म ‘महायुद्ध’ इन फिल्मों के मुकाबले अच्छी रही, लेकिन इससे बहुत ज्यादा आशा करना बेकार है।
26 मार्च को रिलीज फिल्मों ने किसी तरह पहला सप्ताह पूरा किया और फ्लॉप फिल्मों की संख्या में इजाफा किया। निर्माता के रूप में अरशद वारसी का अनुभव अच्छा नहीं रहा। ‘हम तुम और घोस्ट’ को दर्शकों ने नकार दिया।
‘वेल डन अब्बा’ का व्यवसाय देखकर वेल डन नहीं कहा जा सकता। इस‍ फिल्म के कई शो रद्द करना पड़े क्योंकि कोई भी इसे देखने नहीं पहुँचा। एक शहर में तो ‘प्रेम का गेम’ का एक भी शो नहीं हो पाया क्योंकि अरबाज खान की इस फिल्म को देखने में किसी की रूचि नहीं थी। बिना लगे ही यह फिल्म उतर गई।
मित्तल वर्सेस मित्तल, माय फ्रेंड गणेशा 3, बदला नागिन का (डब), फिर वही डर (डब), दिलवाले- ब्रेवहॉर्ट (डब) का प्रदर्शन भी शर्मनाक रहा। ‘लव सेक्स और धोखा’ दूसरे सप्ताह में किसी तरह टिकी रही। ‘अतिथि तुम कब जाओगे’ को थोड़ा फायदा मिल रहा है क्योंकि उसके मुकाबले में कोई फिल्म नहीं है।
लारा दत्ता को कॉमेडी पसंद
पार्टनर, भागमभाग और डू नॉट डिस्टर्ब के बाद लारा दत्ता एक और कॉमेडी फिल्म ‘हाउसफुल’ में नजर आने वाली हैं। लारा को कॉमेडी फिल्में पसंद हैं इसलिए उनकी कोशिश रहती है कि वे ज्यादा से ज्यादा इस तरह की फिल्में करें।
लारा मानती हैं कि दर्शक हास्य फिल्में ज्यादा पसंद करते हैं। थिएटर में वे रिलैक्स होने आते हैं। चंद घंटे सारी मुसीबतों को भूल हँसना चाहते हैं। इसलिए कॉमेडी फिल्मों से बेहतर विकल्प उनके सामने और कोई नहीं है। हर उम्र और वर्ग के दर्शकों को हँसाने वाली फिल्में अच्छी लगती हैं।
भले ही वे लगातार कॉमेडी फिल्में कर रही हैं, लेकिन लारा दावा करती हैं कि इन सभी फिल्मों में उनके रोल एक जैसे नहीं हैं। कोई-सी भी फिल्म उठा ‍लीजिए लारा का किरदार हटकर मिलेगा।
‘हाउसफुल’ में लारा एक गुजराती लड़की बनी हैं। लड़की को गुजराती बनाने का सुझाव लारा ने ही दिया था। इस खूबसूरत एक्ट्रेस को निर्देशक साजिद खान ना नहीं कह पाए। फिल्म में लारा कैसिनो में काम करती हुई नजर आएँगी। प्यार होते ही वे शादी कर लेती हैं और अब चाहती हैं कि अहमदाबाद में रहने वाले उनके पिता भी उनके पति को स्वीकार कर लें।
लारा के अलावा जिया खानऔर दीपिका पादुकोण जैसी हॉट एक्ट्रेस भी फिल्म में हैं, लेकिन लारा को किसी से डर नहीं है। साजिद पर उन्हें पूरा भरोसा है। फिल्म में उनके पसंदीदा हीरो अक्षय भी हैं।

पूरी यूनिट इस फिल्म की शूटिंग के दौरान धमाल करती थीं, लेकिन लारा थोड़ी खामोश रहती थीं। अक्षय ने भी कहा था कि लारा कम बोलती हैं, लेकिन लारा का कहना है कि सेट पर अक्षय ही इतना बोलते हैं कि दूसरे को बोलने का अवसर ही नहीं मिलता।
‘ब्लू’ में सेक्सी नजर आने वाली लारा इस फिल्म में भी बिकनी में दिखाई देंगी। लारा को इस पर कोई ऐतराज नहीं है। उनका मानना है कि बिकनी को लेकर जबरदस्ती हौव्वा बनाया जाता है। समुद्र किनारे एक आधुनिक लड़की बिकनी ही पहनेंगी।

‍’हाउसफुल’ से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक फिल्म में दीपिका, जिया और लारा तीनों बिकनी में नजर आएँगी और उनमें सबसे हॉट और सेक्सी लारा ही लगी हैं।
रणबीर कपूर को विंदू दारासिंह का चैलेंज
विंदू दारासिंह हनुमान से लेकर ‘बिग बॉस’ तक के विजेता तक बने हैं, लेकिन टिनी गेमिंग कैरेक्टर बनने का उनका पहला अवसर है। पेप्सी द गेम के सेकंड लेवल में यह लंबा-चौड़ा इंसान 1 फुट ऊँचा गेमिंग कैरेक्टर बना है जिसका नाम है ‘फंक-की’।
इस गेम के फर्स्ट लेवल में सभी ने देखा है कि द गेम मास्टर संजय दत्तCool Photographs of Sanjay Dutt ने रणबीर को कैद कर लिया है। लेवल 2 में पेप्सी से रणबीर को दूर रखने के लिए संजय अपने छोटे चैम्प फंक-की को भेजते हैं।

फंक-की धमकी से पहले तो रणबीर नहीं डरते है, लेकिन जब सौ से भी ज्यादा फंक-की उनके सामने आ जाते हैं तो रणबीर सोच में पड़ जाते हैं।
विंदू अपने इस नए अवतार के बारे में कहते हैं ‘इस विज्ञापन के लिए मुझे मेरे लुक के साथ एप्रोच किया गया तो मुझे लगा कि वे स्टार वॉर्स का भारतीय संस्करण बना रहे हैं। मुझे ऑरेंज, सिल्वर और ग्रीन कलर के कॉस्ट्यूम पहनाए गए, जो कि भारी भरकम है। मुझे इन्हें पहनकर उड़ना भी था, जो एक मुश्किल काम था, लेकिन बहुत मजा आया। मेरे सौ क्लोन्स भी नजर आएँगे जो स्पेशल इफेक्ट्‍स का कमाल है।‘
इस कैरेक्टर को ‘फंक-की’ नाम विंदू ने ही दिया है। फंकी उसके लुक के कारण और एक ‘की’ (चाबी) की वह रक्षा करता है, जिसके ‍जरिये रणबीर पेप्सी और ‘वाउ गर्ल’ के नजदीक पहुँच सकता है, इसलिए ‘फंक-की’।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें