गुरुवार, 29 अप्रैल 2010

लतीफ़े

पति पत्नी और वो
पति (पत्नी से)- डार्लिग! यह सच है न कि एक बार देखा हुआ चेहरा तुम कभी नहीं भूलतीं?
पत्नी (पति से)- हां बिलकुल, मैं कभी नहीं भूलती, मगर यह तुम पूछ क्यों रहे हो?
पति- वो दरअसल क्या है कि तुम्हारे ड्रेसिंग टेबल का महंगा आईना अभी-अभी मुझसे टूट गया है और नए आईने का जुगाड़ होने तक तुम्हें अपनी याद्दाश्त से कम चलाना पडे़गा।


पुलिस हाई अलर्ट के टाइम शर्मा जी के घर तलाशी लेने गयी।
पुलिस- खबर है कि आपके घर में विस्फोटक सामग्री है।
शर्मा जी- सर वो मायके गयी हुई है।

पति भागा-भागा होटल मैनेजर के पास गया, जल्दी चलो! मेरी बीवी खिड़की से कूदकर जान देना चाहती है।
होटल मैनेजर- तो इसमें मैं क्या करूं?
पति- खिड़की नही खुल रही है।


पति (पत्नी से)- विद्वानों ने कहा है कि मूर्खो की बीवी बहुत सुंदर होती है।
पत्नी (पति से)- आपके पास तो हमारी तारीफ करने के सिवा कोई काम ही नही है।

पत्नी (पति से)- ये क्या हरकत है, मैं तुमसे इतनी देर से बात कर रही हूं और तुम बार-बार जम्हाई ले रहे हो।
पति (पत्नी से)- मैं जम्हाई नहीं ले रहा हूं बल्कि तुमसे बात करने की कोशिश कर रहा हूं।

बच्चे
अध्यापिका (चिंटू से)- तुम में कुछ कमियां है।
चिंटू अगले दिन कोट पैंट पहनकर आता है।
अध्यापिका- ये क्या है?
चिंटू- रेमण्ड, द कम्पलीट मैन..


मां- बेटा तुम अपने बाल क्यों नही कटवाते?
बेटा- क्यों मां?
मां- बेटा लोग रिश्ते के लिए तुम्हारी बहन को देखने आते हैं और पसंद तुम्हें कर जाते हैं।

राजू अपनी मां से स्कूल ना जाने की जिद कर रहा था। मां उसे समझाते हुए बोली, बेटे स्कूल जाओगे तो बड़ा आदमी बनोगे। तुम्हारे पास बहुत पैसे होंगे, कार होगा। राजू मां की बात मान कर स्कूल चला गया।
क्लास में टीचर ने पूछा- बच्चों बताओ, किताबें कहां मिलती हैं?
एक बच्चा- बुक स्टोर में।
टीचर- कार कहां मिलती है?
राजू- स्कूल में।

संता और बंता
संता के घर में एक चोर चोरी करने गया। सारे लोग सो रहे थे। चोर ने सभी महंगे सामान, जेवर, पैसे सब समेट लिया। जब चोर जाने लगा तो संता के बेटे ने धमकी भरे अंदाज में उसे रोका। चोर डर गया। तब संता के बेटे ने उसे और ज्यादा धमकाते हुए कहा- मेरा स्कूल बैग लेते जाओ वरना मैं मम्मी को जगा दूंगा।

संता-बंता की खूब पिटाई हुई। दोनों किसी के जन्मदिन पार्टी में मुफ्त का खाना खाते हुए पकड़े गये थे, कहने लगे- हम लड़की वालों की तरफ से हैं..
संता (बंता से)- मेरे दादा ने 1947 की जंग में दुश्मन की टांग काट दी थी।
बंता (संता से)- गर्दन क्यों नही काटी..
संता- वो पहले से ही कटी पड़ी थी।

संता (बंता से)- मेरी बकरी ने अंडा दिया है।
बंता (संता से)- बकरी कैसे अंडा दे सकती है।
संता- अबे गधे मैंने अपनी मुर्गी का नाम बकरी रखा है।

बंता (संता से)- मेरी टी शर्ट उल्टी करके प्रेस कर देना।
एक दिन बाद...
बंता- मेरी टी शर्ट प्रेस हो गयी?
संता- यार प्रेस कैसे करता, कोशिश तो बहुत की लेकिन उल्टी आ ही नही रही है।

सामान्य
एक पठान बिना छीले केला खा रहा था, किसी ने उसे कहा- इसे छील तो लो।
पठान - छीलने की क्या जरुरत है हमें मालूम है इसमें केला है।

एक भिखारी की लॉटरी लगी तो वो एक मंदिर बनवाता है।
दूसरा भिखारी- यार तू मंदिर क्यों बनवा रहा है।
भिखारी- क्योंकि इसके सामने मैं अकेला भीख मांगूंगा।


बॉस ने एक मेहनती कर्मचारी को बुलाकर कहा- ये लो 5000 रुपये का चेक, अगर इसी तरह मेहनत से काम करते रहोगे तो साइन भी कर दूंगा।


रमा (राजू से)-तुम हफ्ते में कितनी बार शेव करते हो।
राजू (रमा से)- हफ्ते में नही, दिन में 30-40 बार।
रमा- क्या.. तुम पागल हो?
राजू- नही, मैं नाई हूं।


एक भारतीय युवक ने चाइनीज लड़की से शादी की।
एक साल बाद ही वो मर गयी उसे रोता देख उसका दोस्त बोला- यार दुख की बात तो है, पर सोच चाइना का माल और कितना चलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें