सोमवार, 8 मार्च 2010

खबर-संसार

पति भी होते हैं पत्नियों की सफलता के पीछे
हर सफल पुरुष के पीछे किसी महिला का हाथ होने की कहावत तो सही है ही इसके साथ ही यह भी सच है कि महिलाओं की सफलता के पीछे भी उनके पति का सहयोग होता है। पति अपनी पत्नी की इस सफलता पर बहुत खुश भी होते हैं।
उदय सी. सोनी उन्हीं पतियों में से एक हैं, जो अपनी पत्नी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी की सफलता के पीछे खड़े हैं।
पूर्व राजनयिक रह चुके उदय ने कहा वे एक काबिल और मेहनती इन्सान हैं और उनकी निष्ठा असंदिग्ध है। उदय ने कहा कि वे महसूस करते हैं कि उनकी पत्नी पूरी सजगता के साथ सभी जिम्मेदारियों को पूरा करती हैं। उन्होंने कहा कि ड्यूटी उनकी प्राथमिकता है, लेकिन इसका असर वे अपने परिवार पर नहीं पड़ने देती हैं।
उदय ने कहा वे ऐसा करने में पूरी तरह सक्षम हैं। जब मैं तीस साल तक विदेश में नियुक्त था तब भी वह अपने बच्चों और मेरे लिए समय निकाल लेती थीं। उदय ने कहा कि उन्होंने काम के मामले में दखलअंदाजी नहीं करने की नीति अपनाई।
उन्होंने कहा वह दफ्तर का भी ढेर सारा काम घर पर ले आती हैं, लेकिन मैं उसमें दखल नहीं देता है। मैं राजनीति से दूरी बनाए रखता हूँ।
चार बार विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने वाली मैरी कॉप के पति के ओंलेर कॉम घरेलू जिम्मेदारी खुद ही संभालते हैं और खेल रत्न से सम्मानित अपनी पत्नी को रोजमर्रा की भागदौड़ से दूर रखते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें