मंगलवार, 23 मार्च 2010

मिर्च-मसाला

स्टूडेंट्‍स के बीच जाएँगे रणबीर-कैटरीना
रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ देश के प्रमुख कॉलेज में जाकर स्टूडेंट्‍स के बीच फिल्म ‘राजनीति’ का प्रचार करेंगे। ये दोनों स्टूडेंट्‍स के बीच बेहद पॉप्युलर हैं। साथ ही वे राजनीति और सिनेमा की बातें उनसे शेयर करेंगे।
इस समय फिल्म की पब्लिसिटी भी फिल्म मेकिंग जितनी महत्वपूर्ण हो गई है। प्रचार के लिए नए-नए तरीक ईजाद किए जा रहे हैं ताकि दर्शकों को थिएटर तक लाया जा सके।
प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ संभवत: 4 जून को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में नाना पाटेकर, अजय देवगन, रणबीर कपूर, अर्जुन रामपाल, कैटरीना कैफ जैसे एक्टर्स हैं, लेकिन पब्लिसिटी के लिए खासतौर पर बॉलीवुड की हॉट जोड़ी रणबीर और कैटरीना को चुना गया है।
चूँकि ‘राजनीति’ फिल्म युवाओं की पसंद के नेता और युवा नेताओं की बात करती हैं, इसीलिए स्टूडेंट्‍स के बीच फिल्म का ज्यादा से ज्यादा प्रचार किया जाएगा।
‘लव सेक्स और धोखा’ शक्ति कपूर से प्रेरित!
‘लव सेक्स और धोखा’ में दिबाकर बैनर्जी ने तीन कहानियों को आपस में पिरोया है। पहली को उन्होंने नाम दिया सुपरहिट प्यार। दूसरी का टाइटल है पाप की दुकान और तीसरी है बदनाम शोहरत।
बदनाम शोहरत में उन्होंने एक ‍कलाकार का स्टिंग ऑपरेशन किया है, जो म्यूजिक वीडियो में लड़कियों को मौका देने के बदले में उनका यौन शोषण करता है।
अब दिबाकर जहाँ भी जाते हैं लोग उनसे पूछते हैं कि उन्होंने किस फिल्म स्टार को ध्यान में रखकर यह तीसरी फिल्म बनाई है। अफवाह तो यह भी है कि यह शक्ति कपूर पर आधारित है, जिनका कुछ वर्ष पूर्व स्टिंग ऑपरेशन किया गया था। हालाँकि दिबाकर इससे इंकार करते हैं।
जूनियर शाहरुख नहीं करेंगे फिल्म
शाहरुख खान ने ‘रॉ 1’ के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की उस माँग को ठुकरा दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि वे संक्षिप्त भूमिका के लिए शाहरुख के बेटे आर्यन को लेना चाहते हैं।
सुपरहीरो पर आधारित इस फिल्म में एक बच्चे की संक्षिप्त भूमिका है। अनुभव की नजर आर्यन पर पड़ी और आर्यन उन्हें इस रोल के लिए उपयुक्त लगे। जब उन्होंने यह बात शाहरुख को बताई तो किंग खान ने उन्हें मना कर दिया।
सूत्रों के मुताबिक शाहरुख को इस बात पर कोई ऐतराज नहीं है कि उनका बेटा बड़ा होकर एक्टिंग को अपना करियर चुने। लेकिन वे अभी ऐसा नहीं चाहते हैं। शाहरुख का मानना है कि पूरी मीडिया का ध्यान आर्यन पर पड़ेगा जिससे आर्यन का पढ़ाई से ध्यान भंग हो सकता है।
दीपिका की ख्वाहिश पूरी हुई
शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ कर चुकी दीपिका पादुकोण ने ख्वाहिश प्रकट की थी कि वे सलमान खान के साथ फिल्म करना चाहती हैं और उनकी यह ख्वाहिश पूरी हो गई है। अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित अनाम फिल्म में सलमान और दीपिका की जोड़ी दिखाई देगी।
दीपिका ने कहा था कि वे बॉलीवुड के तमाम खानों के साथ काम करना चाहती हैं। शाहरुख और सैफ के बाद उनकी लिस्ट में अगला नाम सलमान का था। उन्होंने समय-समय पर कहा भी कि वे सल्लू की हीरोइन बनना चाहती हैं।
लगता है कि सल्लू ने उनकी बात सुन ली और अनीस बज्मी की फिल्म में नायिका का रोल दिलवा दिया। एक तरह से यह सलमान के घर की ही फिल्म है क्योंकि इसके प्रोड्यूसर अतुल अग्निहोत्री हैं जो सलमान के जीजा है।
सलमान को लेकर बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अतुल फिल्म बना चुके हैं, लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी। सलमान उन्हें एक और मौका दे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें