शनिवार, 22 मई 2010

मिर्च-मसाला

सोनम को पहली सफलता का इंतजार

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर अच्छी अभिनेत्री हैं। खूबसूरत भी हैं। लेकिन बॉलीवुड में पूछ-परख तभी बढ़ती है जब आपके खाते में सफल फिल्म हो। इस मामले में सोनम की झोली खाली है।
‘साँवरिया’ और ‘देहली 6’ जैसी फिल्मों में सोनम ने सराहनीय अभिनय किया, लेकिन ये फिल्में असफल हो गईं और सोनम अपनी समकालीन नायिकाओं से पिछड़ गईं।
सोनम चाहती तो कई फिल्म साइन कर सकती थीं, लेकिन कहते हैं कि फिल्मों के चयन के मामले में पापा अनिल का दखल रहता है। वे चाहते हैं भले ही सोनम कम फिल्में करें किंतु अच्छी करें। सोनम उनकी बात मान रही हैं। सोनम को लेकर अनिल भी एक फिल्म बना रहे हैं जिसमें उनके हीरो हैं अभय देओल।
एक और फिल्म है जिससे सोनम ने बहुत उम्मीद पाल रखी है। धर्मा प्रोडक्शन यानी करण जौहर के बैनर की ‘आई हेट लव स्टोरीज़’ से। टीनएजर्स को ध्यान में रखकर यह फिल्म बनाई गई इस फिल्म में इमरान खान और सोनम की जोड़ी है। फिल्म के प्रोमो दिखाए जा रहे हैं और इस जोड़ी को देख पॉजिटिव फीडबैक मिले हैं। पहली बार सोनम अपने हमउम्र हीरो की नायिका बनी हैं।
इस फिल्म में सोनम की भूमिका ऐसी लड़की की है जो प्यार में बहुत विश्वास करती है। जबकि इमरान की सोच इसके विपरीत है। सोनम का मानना है कि इस बार उनका नाम एक हिट फिल्म के साथ जुड़ जाएगा क्योंकि इस फिल्म में वो सब कुछ है जो आज का युवा पसंद करता है।

क्या पूरी होगी शिल्पा की ख्वाहिश?


फिल्मों में अभिनय से ज्यादा शिल्पा शेट्टी उन गानों के लिए पहचानी जाती हैं, जो उन पर फिल्माए गए हैं। कई लोकप्रिय गानों पर शिल्पा ने डांस कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। यूपी, बिहार सहित पूरे विश्व के प्रशंसकों का दिल लूट लिया। फिर भी उनकी एक इच्छा अधूरी ही रह गई।
शिल्पा चाहती हैं कि ऑन स्क्रीन उन्हें एक मुजरा करने का अवसर मिले। आजकल फिल्म बनाने का तरीका बहुत बदल गया है और मुजरे की कोई जगह नहीं रही है। पहले बनने वाली हर दूसरी फिल्म में मुजरा होता था। रेखा, हेमा मालिनी आदि पर कई मुजरे फिल्माए गए हैं।
एक अभिनेत्री के रूप में शिल्पा का करियर लगभग खत्म हो गया है, लेकिन संभव है कि कोई निर्माता या निर्देशक शिल्पा की यह इच्छा पूरी कर दे। आखिर एक गाने का ही तो सवाल है।

2 टिप्‍पणियां:

  1. ..बालीवुड में सफ़लता के राज अनिल कपूर नहीं सिखा सकते वो तो सोनम को खुद ही सीखने पडेंगे .... !!!

    जवाब देंहटाएं
  2. रोहित भाई बने सुघ्‍घर लिखत हावव आपमन. बने लागिस आपके सक्रियता ला देख के.

    जवाब देंहटाएं