शुक्रवार, 21 मई 2010

खबर-संसार

समलैंगिक दंपति के पक्ष में उतरी मैडोना

पॉप सनसनी मैडोना ने मलावी द्वारा दो समलैंगिकों को जेल भेजे जाने को ‘पिछड़ेपन’ का प्रतीक बताते हुए वहाँ के नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे उन्हें मुक्त कराने के लिए आगे आएँ।
इससे पहले गुरुवार को मलावी की एक अदालत ने समलैंगिक होने के कारण स्टीवेन मोनजेजा और तिवोन्गे चिमबालांगा को 14 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। प्रसिद्ध समलैंगिक चेहरे के रूप में जाने जानी वाली मैडोना ने अपने दो बच्चों को मलावी से गोद लिया है। मैडोना अदालत के इस निर्णय से काफी दुखी हैं।
मैडोना ने कहा कि मैं मलावी के अदालत के इस निर्णय से आश्चर्यचकित और दुखी हूँ। अदालत ने दो निर्दोष लोगों को जेल भेज दिया। अगर सिद्धांतों की बात करें तो मैं सभी लोगों के लिए समान अधिकार में विश्वास करती हूँ फिर चाहे उनका लिंग, जाति, रंग और धर्म कुछ भी हो।
उन्होंने कहा कि आज मलावी ने पिछड़ेपन की तरफ एक बड़ा कदम उठाया है। यह विश्व दर्द और दुखों से भरा हुआ है इसलिए हमें प्यार और अपने चाहने वाले के लिए मूलभूत मानवाधिकारों का समर्थन करना चाहिए।

नेहा धूपिया : फिलहाल करियर महत्वपूर्ण

नेहा धूपिया को इस बात की पूरी उम्मीद है आने वाली फिल्म ‘विद लव टू ओबामा’ उनके करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित होगी। हाल ही में इस फिल्म की शूटिंग आरंभ हुई थी। तेजी से काम हुआ और फिल्म की शूटिंग खत्म भी हो गई।
मायावती से प्रेरित नेहा का किरदार!
फिल्म में नेहा मेरठ की मुन्नी मैडम बनी हैं जो एक डकैत है। इस बात की चर्चा है कि उनके किरदार के बोलने का तरीका, बॉडी लैंग्वज और स्टाइल मायावती से प्रेरित है। नेहा ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है क्योंकि वे फिल्म को विवादों से बचाए रखना चाहती हैं।

शबाना से लिए टिप्स
नेहा पहली बार डकैत बनी हैं। रोल उनके लिए चैलेंजिंग था, इसलिए उन्होंने एक्टिंग के कुछ टिप्स शबाना आजमी से लिए। नेहा ने जिस भाषा में संवाद बोले हैं उसके उच्चारण के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है।

करियर से खुश
नेहा का मानना है कि उनका करियर सही राह पर है और वे बेहद खुश हैं। जहाँ एक ओर ‘दे दना दन’, ‘सिंह इज़ किंग’ जैसी बड़ी फिल्मों में उन्हें अवसर मिल रहे हैं वहीं दूसरी ओर ‘मिथ्या’, ‘रात गई बात गई’ जैसी ऑफबीट फिल्मों में भी उन्हें रोल मिल रहे हैं।

शादी की जल्दी नहीं
नेहा का अरसे से ऋत्विक भट्टाचार्य से रोमांस चल रहा है, लेकिन नेहा इस बारे में बात करना बहुत कम पसंद करती हैं। दरअसल ऋत्विक अपने रोमांस की चर्चा नहीं करना चाहते हैं और मीडिया से दूर रहना चाहते हैं, इसलिए नेहा उनकी पूरी मदद करती है। वैसे नेहा उन्हें सिर्फ अपना दोस्त बताती हैं। जहाँ तक शादी का सवाल है तो नेहा का कहना है कि उनके करियर का स्वर्णिम दौर चल रहा है और उन्हें शादी की जल्दी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें