रविवार, 10 जनवरी 2010

क्रिकेट

तेज गेंदबाजों से खुश हुए माही


मीरपुर [बांग्लादेश]। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने रविवार को श्रीलंका पर आठ विकेट से आसान जीत के साथ त्रिकोणीय एक दिवसीय सीरीज के फाइनल में जगह बनाने के बाद तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 46.1 ओवर में सिर्फ 213 रन पर समेट दिया जिसके बाद बल्लेबाजों ने 17.2 ओवर शेष रहते टीम को आठ विकेट से जीत दिला दी। धौनी ने मैच के बाद कहा, यह पिछले एक साल में क्षेत्ररक्षण में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास था। सभी गेंदबाजों ने अपनी क्षमता के मुताबिक गेंदबाजी की लेकिन अच्छी शुरुआत के लिए श्रेय तेज गेंदबाजों को जाता है। उन्होंने कहा, जहीर ने बेहतरीन गेंदबाजी की और सुदीप त्यागी और श्रीसंथ ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। विशेषकर त्यागी ने दूसरे स्पैल में अच्छी गेंदबाजी की।

धौनी बल्लेबाजों के प्रदर्शन से भी खुश दिखे जिन्होंने श्रीलंका को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा, दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की और हमें अच्छी शुरुआत दी लेकिन दुर्भाग्य से वह अर्धशतक से चूक गए। इसके बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। कोहली ने पिछले कुछ मैचों में निरंतर अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने कहा, अब हमें बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच पर ध्यान लगाना होगा। भारत सोमवार को मेजबान टीम से भिड़ेगा।

टीम के प्रदर्शन से निराश श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि वह इस हार से सबक सीखेंगे। उन्होंने कहा, मुझे आज के मैच के हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहना। हम भाग्यशाली थे कि यह फाइनल नहीं था। हमें अपनी गल्तियों पर गौर करते हुए फाइनल में सकारात्मक नतीजे के लिए इससे सीख लेनी होगी।

मैच आफ द मैच जहीर ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं क्योंकि मैं पहले दो मैचों में विकेट नहीं चटका पाया था। उन्होंने कहा, तिलकरत्ने दिलशान और संगकारा काफी अच्छा खेल रहे थे लेकिन मेरी योजना बेसिक्स के साथ गेंदबाजी करते हुए गेंद को सही लाइन और लेंथ पर डालने की थी जिससे मुझे विकेट चटकाने में मदद मिली।

1 टिप्पणी: