सोमवार, 11 जनवरी 2010

अंतरराष्ट्रीय

ट्विटर पर बेपर्दा लव
लॉस एंजिल्स। रॉकस्टार कर्टनी लव ने अपने हुस्न का जलवा ट्विटर वेबसाइट पर बिखेरा है। उन्होंने अपने प्रशंसकों को अपना टैटू दिखाने के लिए साइट पर टॉपलेस तस्वीरें डाली हैं।

हैती की मदद के लिए हस्तियों की अपील
लॉस एंजिलिस। हैती में जन्मे, संगीत जगत के सितारे वाइक्लेफ जीन सहित कई जानी मानी हस्तियों ने भूकंप से तबाह कैरेबियाई देश के लिए सहायता की अपील की है।

दिमाग की जंग में आगे हैं महिलाएँ
लंदन। जिन मर्दों को यह लगता है कि वे महिलाओं से ज्यादा बुद्धिमान होते हैं वे शायद खुशफहमी के शिकार हैं क्योंकि दिमाग की जंग में महिलाएँ पुरुषों से कहीं आगे हैं। ये हम नहीं इंटरनेट पर इन दिनों चल रहा एक खेल का परिणाम बताता है।

बॉस पर निकालो भड़ास, सेहत रहेगी झकास
लंदन। प्रायोगिक तौर पर आप भले ही ऐसा करके अपने लिए मुसीबत बुला लें, लेकिन हाल के एक अध्ययन के अनुसार बॉस के बारे में आप जो भी सोचते हैं, उनसे कह डालिए, ये आपकी सेहत पर निश्चित ही सकारात्मक असर डालेगा।

बस दुर्घटना में 40 की मौत
पोर्ट मॉरिसबे। पापुआ न्यू गिनी में गुरुवार को दो बसों की आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।


मीरा नायर को जॉनी डेप का इंतजार
नई दिल्ली। पटकथा तैयार हो चुकी है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय रूप से प्रशंसा पा चुकी फिल्मकार मीरा नायर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘शांताराम’ के लिए अब केवल हॉलीवुड के सुपरस्टार जॉनी डेप की हरी झंडी का इंतजार कर रही हैं।

मुद्दतों बाद फिर जवां हुआ हुस्न...
लंदन। स्वीडन की रहने वाली 19 साल की एवा उहलिन ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि पैरास‍िटामोल के रिएक्शन से हुई एलर्जी ने जो उसका चेहरा पहचानने लायक भी नहीं छोड़ा था वह कभी पहले की तरह खूबसूरत दिख सकेगा। लेकिन एक चमत्कार हुआ और एवा का चेहरा फिर से जवां हो उठा।

लखवी ने मामला स्थानांतरित करने को कहा
लाहौर। लश्कर-ए-तय्यबा के कमांडर और मुंबई हमलों के संबंध में मुकदमे का सामना कर रहे सात संदिग्धों में से एक जकीउर रहमान लखवी ने बुधवार को अदालत में याचिका दायर करते हुए माँग की कि उसके मामले की सुनवाई को रावलपिंडी से लाहौर स्थानांतरित कर दिया जाए।

हैती में भूकंप, 200 भारतीय लापता
भूकंप में नेशनल पैलेस संयुक्त राष्ट्र शांति मुख्यालय एक अस्पताल और अन्य ढेर सारी इमारतें तबाह हो गईं जबकि यहाँ के 200 भारतीयों और खुद हैती स्थित भारत के महावाणिज्य दूत के बारे में भी अभी कुछ पता नहीं है।

कुछ तालिबानियों को बख्श रहा है पाक है कि पाकिस्तान चुनिंदा आधार पर तालिबान के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है और वह कुछ धड़ों के खिलाफ कार्रवाई करता है तो कुछ को बख्श देता है।


पाक को 2.8 करोड़ डॉलर की सहायता देगा डेनमार्क

पेशावर। डेनमार्क ने कहा कि पाकिस्तान को इसके उग्रवाद प्रभावित मालकंद और अफगानिस्तान सीमा से लगे कबायली क्षेत्र में संघर्ष से तहस-नहस हुए स्कूलों एवं ढाँचागत संरचना के पुनर्निर्माण के लिए वह 2.8 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता प्रदान करेगा।

ब्रिटेन की अदालत में गोरखाओं को झटका
लंदन। ब्रिटिश सशस्त्र बलों के पूर्व गोरखा सैनिक एक बड़ी कानूनी लड़ाई हार गए हैं, जिसमें उन्होंने ब्रिटिश सैनिकों के समान पेंशन की माँग की थी। नेपाल के पूर्व योद्धाओं ने इसे अन्याय करार दिया है।

मीरा को आव्रजन अधिकारियों ने रोका
कराची। पाकिस्तान की शीर्ष अभिनेत्री मीरा को कराची हवाई अड्डे पर दो वैध वीजा रखने के आरोप में आव्रजन अधिकारियों ने कुछ घंटों के लिए रोक कर रखा।

सारे राज खोल देती हैं ‘उसकी’ आँखें
लंदन। अगर आप अपने प्रेमी के संग जीवन भर का साथ निभाने का फैसला करने के लिए डेट पर जा रही हैं, तो अपना पूरा ध्यान उसकी आँखों पर केन्द्रित कीजिए। विशेषज्ञों का दावा है कि अगर आपका प्रेमी लंबे समय तक आपकी आँखों में आँखें डालकर देखता रहे तो मान लीजिए कि वह आपके साथ वाकई जीवन बिताने का इच्छुक है।

वेटिकन कैमरून की ‘अवतार’ से खुश नहीं
लॉस ऐंजिल्स। जेम्स कैमरून की थ्री डी अवतार ने बॉक्स ऑफिस सफलता का नया इतिहास लिख दिया है लेकिन यह वेटिकन को प्रभावित करने में विफल रही है जिसने इस फिल्म को भावुक बकवास करार दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें