शुक्रवार, 22 जनवरी 2010

राष्ट्रीय

पुलिस के दबाव में कबूले गुनाह-कसाब

मुंबई। मुंबई हमले में अपनी भूमिका को स्वीकार करके चौंकाने के छह महीने बाद पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब ने शुक्रवार को कहा कि उसने पुलिस के दबाव में आकर गत जुलाई में गुनाह कबूला था।
स्वाइन फ्लू से अब तक 1170 लोग मरे
नई दिल्ली। देश में एच1एन1 वायरस यानी स्वाइन फ्लू का संक्रमण जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में स्वाइन फ्लू से 2 लोगों की मौत होने से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1170 हो गई और 47 नए मामलों की पुष्टि होने से इस तरह के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 28 हजार 512 पहुँच गई है।

संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा 24 फरवरी को
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) आगामी 24 फरवरी को देश भर के 41 केंद्रों पर संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (एक) 2010 आयोजित करेगा।

अशोक चव्हाण को चुनाव आयोग का नोटिस
नई दिल्ली। चुनावों के दौरान पैसे देकर मीडिया में अपने पक्ष में खबर छपवाने (पेड न्यूज) के चलन पर चिंता व्यक्त करते हुए चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को नोटिस जारी किया है। चव्हाण के खिलाफ शिकायतें हैं कि उन्होंने विधानसभा चुनावों के दौरान अपने पक्ष में खबरें प्रकाशित करवाने के लिए समाचार-पत्रों को कथित रूप से पैसे दिए।

नसीर की बात सुनी जानी चाहिए : अमिताभ
नई दिल्ली। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की राय है कि जब नसीरुद्दीन शाह जैसा कलाकार कुछ कहता है तो उनकी बात खामोशी और पूरे सम्मान के साथ सुनी जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें