रविवार, 28 मार्च 2010

ज़रा हटके

जो दिखा आकाश में, वो क्या था?
सिडनी। ब्रह्मांड के बारे में वैज्ञानिक भले ही बहुत कुछ जान गए हैं, लेकिन उससे ज्यादा जानने को बाकी है। शनिवार की शाम आस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी के आकाश में ऐसा ही रहस्यमय नजारा देखने का मिला। सूर्यास्त के समय आकाश में एक अनोखी चीज उड़ती हुई दिखी, और इसे कैमरे में कैद कर लिया गया।
फिओना हार्टिगन नाम की एक महिला ने इसे सबसे पहले देखा और इसके चित्र कैमरे में कैद किए। उन्होंने बताया कि जैसे ही मैंने एक काले रंग की वस्तु देखी, मैंने उसकी फोटो खींचनी चाही, कुछ ही पलों में यह वस्तु हिलने-डुलने लगी। उन्होंने कहा कि पहले यह करीब 800 मीटर की दूरी पर दिखाई दी, फिर यह 400 मीटर तक निकट आ गई। उसके बाद उसके बगल में छल्ले जैसे आकार की दो वस्तुएं दिखाई दी।
उन्होंने बताया कि इसमें कोई आवाज नहीं हो रही थी। लेकिन यह बहुत ही आश्चर्यजनक चीज थी। फिओना ने कहा कि दो छोटे यूएफओ [अनआइडेंटीफाइड फ्लाइंग आब्जेक्ट] विपरीत दिशा में चले गए, जबकि बड़ा यूएफओ गायब हो गया। उन्होंने कहा कि मैं इसे समझा पाने में असमर्थ हूं, लेकिन यह बहुत ही अनोखी घटना थी।
न्यू साउथ वेल्स के यूएफओ रिसर्च के विशेषज्ञ डाउ मोफेट ने बताया कि आस्ट्रेलिया में हर साल एक से डेढ़ हजार उड़न तश्तरियां दिखती हैं। उन्होंने कहा कि अब तक कोई भी इनके रहस्य को जान नहीं पाया है। शायद यह विद्युतीय घटना हो सकती हैं या पृथ्वी से दूर कोई जीवन या फिर कुछ और।

बीयर से बाल धोती हैं जेटा जोंस
लंदन। हालीवुड अभिनेत्री कैथरीन जेटा जोंस के लहराते बालों की चमक का राज अब खुला है। आस्कर जीत चुकी यह खूबसूरत अभिनेत्री शहद और बीयर से अपने बाल धोती है। ओके पत्रिका में खुद जोंस ने राज पर से परदा उठाया है।
जोंस ने पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं अपने सौंदर्य के प्रति बहुत सजग रहती हूं। त्वचा पर मैं शहद और नमक का लेप लगाती हूं, इससे त्वचा नर्म और मुलायम बनी रहती है। इसी तरह अपने बालों को चमकदार बनाने के लिए मैं शहद और बीयर इस्तेमाल करती हूं। हालांकि इसके बाद कई दिनों तक मैं ऐसा महसूस करती हूं मानो बीयर के बैरल से निकल कर आई हूं। वैसे, 40 वर्षीय इस सुंदरी ने इन दिनों खूब लोकप्रिय हो रहे साइज जीरो के प्रति अपना विरोध दर्ज किया है। वह कहती हैं, यह लुक मुझे बहुत ही डरावना लगता है। मैं कभी जिम में दुबली होने के लिए नहीं गई। वहां जाने का लक्ष्य सदा फिट रहना रहा है।

चाहिए पति किराये पर..! कुआलालंपुर। मलेशिया में टिके रहने के लिए विदेशी सेक्स वर्कर किराए के पति खोज रही हैं। इसके लिए वह स्थानीय पुरुषों को एक महीने के पंद्रह सौ डालर [करीब 70 हजार रुपये] देने को भी तैयार हैं।
समाचार पत्र द न्यू स्ट्रेटस टाइम्स के अनुसार विदेश से आईं सेक्स वर्कर ऐसा इसलिए करती हैं, ताकि यहां अपने पेशे को जारी रख सकें। आव्रजन विभाग के डायरेक्टर जनरल अब्दुल रहमान ओथमान ने बताया कि सेक्स वर्कर अपनी वीजा को लंबे समय तक वैध करने के लिए स्थानीय पुरुषों से शादी करना चाहती हैं, लेकिन जब ऐसा नहीं कर पातीं, तो किसी पुरुष को किराये का पति बना लेती है। उसकी पत्नी की पहचान बना कर वह अपना काम करती है।
रहमान के अनुसार पिछले दिनों आव्रजन अधिकारियों ने जो छापे मारे हैं उनमें से 25 विदेशी सेक्स वर्करों में से एक ने वाकई शादी की थी, जबकि बाकी के पति किराए के थे। वे अपने पतियों को जानती तक नहीं थी, उसी तरह उनके पतियों को भी उनका नाम याद नहीं था।
मलेशिया में वेश्यावृत्ति पर पाबंदी है। ऐसे में अगर कोई सेक्स वर्कर शादी कर लेती है, तो उसकी शादी कानूनी रूप से मान्य होती है। जिस कारण आव्रजन कानूनों के तहत उसे जबर्दस्ती देश से भेजा नहीं जा सकता।

मिली सौतन बनने की सजा!लास एंजिलिस। अगर किसी महिला का पति बेवफाई करे और कीमत उसकी प्रेमिका को चुकानी पड़े तो क्या कहेंगे? ऐसा मामला अमेरिका के नार्थ कैरोलिना अदालत में आया, जब साठ साल की सिंथिया शैकेलफोर्ड ने अपील की कि उसके पति एलन का एक अन्य महिला एनी से पे्रम होने के कारण उनकी शादी टूट गई। उनकी भावनाएं आहत हुई। उनके दो जवान बच्चे हैं। सिंथिया ने एनी पर घर तोड़ने और भावनाओं को आहत करने का मुकदमा दर्ज किया।
कोर्ट में ज्यूरी ने सिंथिया की याचिका को सही मानते हुए एनी को दंड दिया कि वह सिंथिया को मुआवजे के तौर पर 90 लाख डालर [करीब चालीस करोड़ अस्सी लाख रुपये] दे। सिंथिया ने गुड मार्निग अमेरिका शो में कहा कि मेरा मकसद उन सभी महिलाओं को सबक सिखाना था, जो शादीशुदा मर्दों को अपने चक्कर में फंसाती हैं। मैं चाहती हूं कि लोग समझें, ऐसा करने से किसी को कितनी परेशानी होती है।
उधर, 49 वर्षीय एनी का कहना है कि मेरे पास देने के लिए इतना पैसा नहीं है। सिंथिया के 62 वर्षीय पूर्व पति, एलन का मानना है कि एनी शादी टूटने के लिए जिम्मेदार नहीं है। उनके और सिंथिया के बीच वर्षो से समस्याएं थी जिस कारण उनकी शादी टूट गई।
गौरतलब है कि अमेरिका में नार्थ कैरोलिना समेत सात राज्यों में 19वीं सदी का एलीनिएशन आफ अफेक्शन कानून अब भी अस्तित्व में है, जिसके तहत एनी को यह सजा सुनाई गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें