सोमवार, 28 जून 2010

फैशन

खनक रहे हैं हाथों में कंगन
हाथों में नग व कुंदन जड़े रंग-बिरंगे कंगन हो या फूल-पत्ती प्रिंट वाले मैचिंग प्लास्टिक कंगन, आप किसी भी अवसर पर इन्हें किसी भी परिधान के साथ पहन सकती हैं। यूँ तो इन दिनों जींस व टॉप पर युवतियाँ एक हाथ में चार-चार कंगन पहनना पसंद कर रही हैं, वहीं महिलाओं में भी साड़‍ियों के रंग से मैच खाते हुए कंगन पहनने का जबरदस्त खुमार चढ़ा हुआ है। हर कोई चाहता है कि वह इन कंगनों को पहन कर पार्टी में लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने।
मल्टीकलर्ड हैं खास
इन दिनों मल्टीकलर्ड कंगनों की बाजार में काफी रेंज आई है। जिसके चलते महिलाएँ किसी भी परिधान के साथ हाथों में इन्हें पहन सकती हैं। चूँकि इन कंगनों की खासियत है कि ये कंगन कॉपर व गोल्ड मेटल के बेस के बने हुए हैं, जिनके ऊपर नगों व सतरंगी कुंदनों की सजावट बहुत ही आकर्षक लगती है। ये कंगन 100 से 500 रुपए तक में बाजार में उपलब्ध हैं।
चलन में हैं प्लास्टिक के कंगन
बाजार में इन दिनों कॉलेजगोइंग गर्ल्स के लिए फूल-पत्तियों से सजे कंगन उपलब्ध हैं, जिन्हें युवतियाँ बड़े शौक से जींस व टॉप के साथ पहनती हैं। ये कंगन किसी भी परिधान के साथ मैचकर एक हाथ में पहने जाते हैं। पीले, लाल, हरे व सफेद बेस पर नेचुरल फूल-पत्तियों के डिजाइन युवतियों की कलाइयों को काफी खूबसूरत बनाते हैं। ये कंगन 15 से 30 रुपए तक की कीमत में उपलब्ध हैं।
वुड कंगन भी फैशन में
गोल्डन डिजाइन से सजे वुड कंगन भी देखने में बेहद सुंदर लगते हैं। ये कंगन भी युवतियों द्वारा कॉलेज व छोटी-मोटी पार्टी में पहने जा सकते हैं। इन कंगनों की कीमत भी 10 से 20 रुपए तक है। ये कंगन सस्ते होने के साथ-साथ मजबूत भी होते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें