रविवार, 13 जून 2010

बॉलीवुड

ऐश्वर्या ने अभिषेक को अचरज में डाला
आमतौर पर बच्चन परिवार के सदस्य काम और मौज-मस्ती को अलग-अलग रखते हैं लेकिन पिछले दिनों बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने एकाएक पहुंचकर अपने पति अभिषेक बच्चन को चौंका दिया। उस समय अभिषेक रिलायंस वेब वर्ल्ड में प्रेस इंटरव्यू में व्यस्त थे।

ऐश्वर्या के करीबी सूत्रों ने बताया, ‘अभिषेक और ऐश्वर्या ने बहुत थोड़ा समय साथ बिता पाते हैं।’ गुरुवार को वह अचानक पेरिस से भारत पहुंची थी। सूत्रों ने बताया, ‘सालगिरह संक्षिप्त छुट्टियों के बाद अभिषेक ग्रीस में हो रही अभिनय देव की फिल्म ‘गेम’ की शूटिंग में व्यस्त हो गए जबकि ऐश्वर्या फिल्म ‘रोबोट’ की शूटिंग के लिए लौट आईं थीं। बाद वह ब्राजील के पूर्व वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी गुस्ताव कोर्टन के सम्मान में आयोजित समारोह में पेरिस चली गई। विकलांग बच्चों के लिए किए गए गुस्ताव के कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।
इस समारोह में स्टेफी ग्राफ और मेरी पियर्स भी थीं। ऐश्वर्या को वहां अभिषेक की बहुत याद आई क्योंकि वह इन दोनों के प्रशंसक हैं। गौरतलब है कि ऐश्वर्या और अभिषेक जल्दी ही मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ में एक साथ दिखेंगे लेकिन दंपति के रूप में नहीं। इस फिल्म में दक्षिण के मशहूर अभिनेता विक्रम, ऐश्वर्या के पति की भूमिका निभा रहे हैं। जबकि अभिषेक एक अपहरणकर्ता का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म शुक्रवार को प्रदर्शित हो रही है।
पेरिस से मुंबई पहुंचने के कुछ क्षणों बाद ही ऐश्वर्या ने अपने चालक से अभिषेक के पास ले जाने के लिए कहा। ऐसा पहली बार था क्योंकि सामान्य तौर पर ऐश्वर्या उस समय अभिषेक से नहीं मिलती हैं जब वह काम कर रहे होते हैं।

अक्षय कुमार ने हॉलीवुड को कहा़ ना
बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने हॉलीवुड से कई छोटी, बड़ी भूमिकाओं की पेशकश मिलने के बावजूद कहा है कि उन्हें पश्चिमी देशों का रुख करने की कोई जल्दी नहीं है।

बॉलीवुड में सबसे अधिक मेहनताना पाने वाले अभिनेताओं की फेहरिस्त में शुमार अक्षय ने कहा है कि वह हॉलीवुड में उपयुक्त नहीं होंगे और वह अपने भारतीयों प्रशंसकों को अपनी कमी महसूस नहीं होने देना चाहते हैं। अभिनेता ने संवाददाताओं को यहां बताया कि मैं हॉलीवुड के लिए उपयुक्त नहीं हूं। मैं यहां (बॉलीवुड) खुश हूं। मेरे पास प्रशंसकों का एक बड़ा वर्ग है, जिनका मैं मनोरंजन कर सकता हूं। मुझे छोटी, बड़ी भूमिकाओं की पेशकश मिलती तो है, लेकिन मैं ना कहता हूं।
अपनी आगामी फिल्म खट्टा मीठा में मराठी मानुस सचिन तिचुकले का किरदार निभाने वाले इस एक्शन विशेषज्ञ ने कहा कि लोगों को हंसाना एक अभिनेता के लिये कहीं अधिक मुश्किल काम है। इस 42 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि मैं एक्शन और हास्य, दोनों ही भूमिकाओं को निभाते समय सहज महसूस करता हूं। मैं कोई भी भूमिका निभा सकता हूं लेकिन कॉमेडी सबसे अधिक कठिन है क्योंकि किसी को हंसाना सबसे ज्यादा मुश्किल है। लेकिन मैं कुछ चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं करते हुए आनंद उठाता हूं। खट्टा मीठा मेरी सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्म है।

अठारह जून को विवाह करेंगी मनीषा कोइराला
बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला अपने से सात वर्ष छोटे और पेशे से कारोबारी सम्राट दहल से 18 जून को एक भव्य पारंपरिक समारोह में परिणय सूत्र में बंधेंगी।

परिवार से जुड़े सू़त्रों ने कहा कि पूर्वी काठमांडो स्थित आलीशान गोकरना फोरेस्ट रिजार्ट में स्वयंवर की रस्म होगी। समारोह के मेहमानों की सूची में नेपाल के साथ भारत से आने वाले लोगों के नाम भी शामिल हैं। नेपाल के पहले निर्वाचित प्रधानमंत्री विश्वेश्वर प्रसाद कोइराला की पौत्री और लोकतंत्र समर्थक दिवंगत नेता गिरिजा प्रसाद कोइराला की भतीजी 40 वर्षीय मनीषा विवाह के दो दिन बाद होटल सॉल्टी क्राउन प्लाजा में एक शाही दावत भी देंगी।

यह विवाह समारोह गिरिजा प्रसाद कोइराला के निधन के दो महीने बाद होने जा रहा है। इससे कोइराला परिवार में खुशियां लौटेंगी। मनीषा के पिता प्रसाद तथा सुशीला कोइराला की मेजबानी में समारोह होंगे। मनीषा और दहल की मित्रता बीते एक वर्ष से है। कुछ ही महीने पहले एक ज्योतिष ने विवाह की तारीख तय की थी।

अभिनेत्री के इससे पहले दो अन्य लोगों से रिश्ते रहे हैं। उनकी नेपाल में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व राजदूत क्रिस्पिन कॉनरॉय से 2001 में कथित तौर पर सगाई हुई थी लेकिन यह रिश्ता जल्द ही टूट गया। एक वर्ष बाद यह अटकलें थीं कि मनीषा अमेरिकी वक्ता तथा लेखक क्रिस्टोफर डॉरिस से विवाह करने जा रही हैं लेकिन यह रिश्ता भी टिक नहीं पाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें