शनिवार, 3 अप्रैल 2010

मिर्च-मसाला

जल्दी ही सामने आएँगी ऐश्वर्या राय
सिल्वर स्क्रीन से इन दिनों ऐश्वर्या रायAishwarya Rai sensational picture gallery गायब हैं। लगभग दो वर्ष से उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई हैं। अपनी पसंदीदा हीरोइन की फिल्मों का इंतजार करते-करते उनके फैंस थक गए हैं।
अपने फैंस की भावनाओं से ऐश्वर्या भी अनजान नहीं हैं। उनका कहना है फिल्म का रिलीज होना या न होना उनके हाथ में नहीं होता। कई बार ऐसा हो जाता है जब किसी कलाकार की लंबे समय तक कोई फिल्म रिलीज नहीं होती है और कई बार एक ही वर्ष में वह ढेर सारी फिल्मों में वह नजर आता है।
फिल्म ‘रावण’ ने ऐश का लंबा समय लिया। कई दुर्गम स्थानों पर इसे शू‍ट किया गया जिससे काम की रफ्तार धीमी हो गई, लेकिन ऐश को इससे शिकायत नहीं हैं। मणिरत्नम के साथ फिल्म करना उन्हें आनंददायी लगता है।
वैसे ऐश के प्रशंसकों को उनकी फिल्मों का ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हो सकता है कि इसी वर्ष उनकी तीन फिल्में रिलीज हो जाए। सबसे पहले ‘रावण’ जुलाई में प्रदर्शित होगी। जिसमें उनके नायक हैं अभिषेक बच्चन।
अक्षय कुमार के साथ की गई फिल्म ‘एक्शन रिप्ले’ भी इसी वर्ष रिलीज होगी, जिसमें ऐश कॉमेडी करते हुए नजर आएँगी। संजय लीला भंसाली की ‘गुजारिश’ में ऐश्वर्या नर्स बनी हैं जो मरीज बने रितिक रोशन की देखभाल करती हैं।
ऐश का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्मों में कोई समानताएँ नहीं हैं। न कहानी में और न ही रोल में। निश्चित रूप से यह बात उनके प्रशंसकों को अच्छी लगेगी।

आमिर पेश करेंगे ‘केबीसी’!
कौन बनेगा करोड़पति भारतीय टीवी ‍इतिहास के सफलतम कार्यक्रमों में से एक रहा है। अमिताभ बच्चन और शाहरुख जैसे सुपरस्टार्स ने इसे पेश किया है। लोगों ने लाखों रुपए इस कार्यक्रम के जरिये जीते।
अमिताभ केबीसी प्रथम और द्वितीय तथा शाहरुख खान ने इस कार्यक्रम का तीसरा भाग प्रस्तुत किया। अब केबीसी के चौथे भाग की बारी है। इसे कौन पेश करेगा? अमिताभ अपने स्वास्थ्‍य को देखते हुए पहले ही इस शो के लिए मना कर चुके हैं। इस कार्यक्रम की लगातार शूटिंग की जाती है, जो अमिताभ के लिए अब संभव नहीं है। शाहरुख खान अपना शौक पूरा कर चुके हैं।
इस शो को होस्ट करने के लिए अमिताभ और शाहरुख जैसी हस्ती के नाम पर विचार किया गया और आमिर खान का नाम सबसे पहले सामने आया। आमिर खान ठहरे परफेक्शनिस्ट। बहुत सोच-विचारकर ही वे हाँ बोलते हैं और हाँ बोलने के बाद डूबकर काम करते हैं।
सूत्रों का कहना है कि आमिर से बात चल रही है और आमिर ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है। वैसे ज्यादातर लोग चाहते हैं कि आमिर ही इस कार्यक्रम को पेश करें।

गिटार बजाना सीख रहे हैं रणबीर
रणबीर कपूर मानते हैं कि सफलता ने प्रशंसकों के प्रति उनकी जिम्मेदारी को और बढ़ा दिया है। फैंस की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए रणबीर अब और मेहनत करने लगे हैं।
इम्तियाज अली की फिल्म ‘रॉकस्टार’ की शूटिंग अभी तो शुरू नहीं हुई है, लेकिन रणबीर ने अभी से मेहनत शुरू कर दी है। वे गिटार बजाना सीख रहे हैं ताकि सचमुच में रॉकस्टार नजर आएँ। अपने लुक पर भी उन्होंने ध्यान देना शुरू कर दिया है।
रणबीर का कहना है अब जमाना बदल गया है। दर्शक ज्यादा बारीकी से फिल्म देखने लगे हैं। विश्वसनीयता पैदा करने के लिए अब बहुत सारी चीजें सीखना पड़ती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें